pubglitedownload

MX23RW : शुक्रवार, 12 अगस्त 06:08:30| >> :120:74463:74463:

वेट्टेल सेवानिवृत्ति 'बिल्कुल' सही निर्णय - मार्को

© रॉयटर्स
डॉ हेल्मुट मार्को का कहना है कि वह "बिल्कुल" सेबेस्टियन वेटेल के फॉर्मूला 1 से सेवानिवृत्त होने के फैसले का समर्थन करते हैं।

डॉहेल्मुट मार्कोकहते हैं कि वह "बिल्कुल" समर्थन करते हैंसेबस्टियन वेट्टेलफॉर्मूला वन से संन्यास लेने का फैसला

मार्को के प्रमुख हैंलाल सांड़का कुख्यात ड्राइवर कार्यक्रम, जिसने अब 35 वर्षीय जर्मन को फॉर्मूला 1 में और चार ड्राइवरों के विश्व खिताबों पर प्रेरित किया।

लेकिन बाद की चालों के बादफेरारीऔर एस्टन मार्टिन, वेट्टेल अब पीछे हट रहे हैं।

मार्को ने स्काई Deutschland को बताया, "मुझे यह भाषण मिला जिसमें उन्होंने अपने इस्तीफे की घोषणा बहुत मजबूत तरीके से की।" "यह दर्शाता है कि उनके हित अब एक अलग दिशा में जा रहे हैं।

"और निश्चित रूप से आपको यह भी ध्यान रखना होगा कि उसके पास प्रतिस्पर्धी कॉकपिट नहीं था और शायद एक भी नहीं मिला होगा। इसलिए मेरे लिए, निर्णय बिल्कुल सही है।"

मार्को ने Osterreich अखबार को यह भी बताया कि Vettel की "प्राथमिकताएं" उसके दिनों से अब तक के सबसे प्रमुख F1 ड्राइवरों में से एक के रूप में बदल गई हैं।

79 वर्षीय ऑस्ट्रियाई ने कहा, "अपनी सावधानी से, वेटेल ने हमारे डीएनए को पूरी तरह से फिट कर दिया। सब कुछ एक साथ पूरी तरह से काम करता है।"

"उसकी अब अन्य प्राथमिकताएँ हैं और वह अपनी कार के साथ पोडियम पर भी नहीं आता है। इसलिए यह तर्कसंगत है कि वह यह निष्कर्ष निकाले।

"यदि आप इसमें अपना दिल नहीं लगाते हैं, तो आप बस आगे नहीं बढ़ सकते।"

मार्को ने कहा कि वेट्टेल की स्थिति इसके बिल्कुल विपरीत हैफर्नांडो अलोंसो, जो सिर्फ 41 साल के होने के बावजूद अब एस्टन मार्टिन में जर्मन की जगह लेंगे।

"वह अभी भी सुपर फास्ट है," पूर्व F1 ड्राइवर ने कहा। "यह अविश्वसनीय है कि वह अभी भी कितना बचाता है और मेरे लिए वर्ष का आश्चर्य है।

"मुझे भी लगता है कि वह अभी भी एक ड्राइवर के रूप में जीत के लिए सक्षम है। एकमात्र सवाल यह है कि क्या एस्टन मार्टिन उसे पैकेज प्रदान कर सकता है।"

F1 सीईओस्टेफ़ानो डोमेनिकैलिकफॉर्मूला 1 में वेटेल को एक नई गैर-ड्राइविंग भूमिका की पेशकश की है, लेकिनगेरहार्ड बर्जर- टोरो रोसो में वेटेल का पहला F1 बॉस - मार्को से सहमत है।

"मैं अच्छी तरह से कल्पना कर सकता हूं कि सेबस्टियन का भविष्य मुख्य रूप से मोटरस्पोर्ट के बाहर होगा," उन्होंने स्पीड वीक को बताया।

मार्क वेबर, वेट्टेल के पूर्व Red Bull टीम के साथी, का कहना है कि संन्यास लेने का निर्णय "स्पष्ट" था।

"यह उसके लिए सही समय था - समय सही है," ऑस्ट्रेलियाई ने कहा। "उसे इसका पछतावा नहीं होगा।"

यह पूछे जाने पर कि क्या वेटेल का फेरारी से एस्टन मार्टिन जाने का निर्णय एक गलती थी, वेबर ने स्वीकार किया: "हो सकता है। मैं खिलाड़ी नहीं हूं इसलिए मैं नहीं कह सकता।

"जब उसने हस्ताक्षर किए, तो वह शायद सेवानिवृत्त होने के लिए तैयार नहीं था। वह उस समय केवल 32 वर्ष का था। इसलिए मुझे आश्चर्य नहीं होगा यदि वह मोटरस्पोर्ट में कुछ और करता है।

"फॉर्मूला ई उसके लिए एकदम सही होगा। कोई मज़ाक नहीं," वेबर ने कहा।

"लेकिन ऐसा लगता है कि वह अब अपने परिवार के साथ बहुत समय बिताएंगे, जो बहुत समझ में आता है। वह देखेंगे कि ट्रेडमिल से उतरना और कुछ और करना कैसा होता है।

"उनके पास सोचने का समय है," ऑस्ट्रेलियाई ने कहा। "वह एक अविश्वसनीय रूप से सफल व्यक्ति है, बहुत अमीर है, उसके आगे बहुत सारे अवसर और विकल्प हैं।"

आईडी:491572:1false2false3false:QQ:: डीबी डेस्कटॉप से:लेनबोड:संग्रह4590:

सेबस्टियन वेट्टेल के बारे में अधिक कहानियों के लिए यहां क्लिक करें

फेरारी के बारे में और कहानियों के लिए यहां क्लिक करें

नया डेटा एकत्र करें / बनाएं
इस लेख को अभी साझा करें:
आगे पढ़िए:
मिक शूमाकर 2022 के बाद F1 छोड़ सकते हैं - रिपोर्ट
>
आरएचएस 2.0

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता


मैच पूर्वावलोकन - दैनिक
टॉक डेली ट्रांसफर करें
मॉर्निंग ब्रीफिंग (सुबह 7 बजे यूटीसी)
नवीनतम स्थानांतरण समाचार, मिलान पूर्वावलोकन और समाचार सीधे अपने इनबॉक्स में प्राप्त करें!