basketball

MX23RW : गुरुवार, 4 अगस्त 21:22:32| >> :600:221200:221200:

गोल्फ़िंग क्लासिक्स: अब तक के 5 सर्वश्रेष्ठ यूके ओपन

यूके ओपन पहले से ही गोल्फ के सबसे बड़े पुरस्कारों में से एक है, लेकिन इस साल इसमें एक अतिरिक्त चमक थी, यह अपने गौरवपूर्ण इतिहास का 150 वां टूर्नामेंट है।

Golf© Unsplash . पर tsg पिक्सल द्वारा फोटो

यूके ओपन पहले से ही गोल्फ के सबसे बड़े पुरस्कारों में से एक है, लेकिन इस साल इसमें एक अतिरिक्त चमक थी,150वां टूर्नामेंटअपने गौरवपूर्ण इतिहास की।

सेंट एंड्रयूज सेटिंग थी। यह 30वीं बार है जब ओल्ड कोर्स ने टूर्नामेंट की मेजबानी की है, और यह 1873 में पहली बार 18-होल चैंपियनशिप का दृश्य भी है - 122 साल बाद टाइगर वुड्स के डेब्यू टूर्नामेंट का उल्लेख नहीं करना।

लेकिन यह सिर्फ सेंट एंड्रयूज नहीं है जिसने क्लासिक टूर्नामेंट देखे हैं। पूरे यूके गोल्फ़िंग सर्किट में ऐसे कोर्स हैं, जिन्होंने द बेल्फ़्री से लेकर रॉयल ट्रॉन तक कुछ शानदार इवेंट देखे हैं।

यह लेख बेहतरीन में से पांच को देखता है।

मुइरफील्ड, 2013

आप फिल मिकेलसन को यह सोचने के लिए माफ कर सकते थे कि ऐसा कभी नहीं होने वाला था। 'गोल्फ के मूल मेजर' में 21 साल की प्रतिस्पर्धा के बाद, वह कभी भी यूके ओपन जीतने के अंतिम पुरस्कार तक नहीं पहुंचे थे।

हालाँकि, 21 जुलाई 2013 आओ, और चीजें अलग दिखने लगी थीं। मिकेलसन ने अपने कैडी को 'अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ दौर' कहा, 66 के समापन दौर की शूटिंग की, क्योंकि वह पांच पीछे से भाप बनकर आया था।

सर्किट के आसपास के बड़े नामों की कुछ शानदार चूकों से उनकी जीत में मदद मिली। एडम स्कॉट ने 15वें और 17वें होल के बीच बोगी की एक स्ट्रिंग गिरा दी, ली वेस्टवुड शॉट के बाद शॉट चूक गए, और यहां तक ​​कि महान टाइगर वुड्स को भी आधे रास्ते में एक जोड़ी बोगी का सामना करना पड़ा।

अंत में, मिकेलसन, उपनाम लेफ्टी, ने अपने प्रतिद्वंद्वियों को अपने पांच-अंडर फाइनल राउंड के साथ पीछे छोड़ दिया, जो उनके किसी भी प्रतिद्वंद्वी से चार शॉट बेहतर था। में उनका स्थानगोल्फ़िंग हॉल ऑफ़ फ़ेमआश्वासन दिया था।

द रॉयल ट्रॉन, 2016

2016 में हेनरिक स्टेंसन और फिल मिकेलसन के बीच इतिहास में सबसे बड़े रन-ऑफ में से एक देखा गया, जिसमें पूर्व ने 63 के स्कोर के साथ मेजर्स रिकॉर्ड राउंड की बराबरी की और पूरे आयोजन में 20 अंडर बराबर का ओपन रिकॉर्ड बनाया।

कई प्रशंसक स्टेंसन को देखकर खुश हुएअपना पहला मेजर उठाओ , विशेष रूप से क्योंकि वह प्रसिद्ध मिकेलसन का दलित व्यक्ति था। तीव्र अंत को स्टेंसन के अविश्वसनीय अंतिम पट द्वारा ताज पहनाया गया जिसने भीड़ को जंगली भेज दिया क्योंकि यह छेद में डूब गया था।

ट्रॉन टूर्नामेंट भी आखिरी बार था जब पुरस्कार राशि में कुल सात आंकड़े थे। मानो यह व्यावहारिक रूप से एक के लिए पर्याप्त नहीं थालॉटरी जैकपॉटखिलाड़ियों के बीच साझा करने के लिए, अगले वर्ष यह राशि बढ़कर 10.25 मिलियन डॉलर हो गई, जिससे यह टूर्नामेंट के इतिहास में पहला आठ अंकों का पूल बन गया।

कार्नौस्टी, 1953

जब सफल गोल्फिंग वर्षों की बात आती है, तो 1953 में बेन होगन के मुकाबले कुछ ही मैच होते हैं। अमेरिकी अभी भी एकमात्र खिलाड़ी है जिसने एक ही वर्ष में तीन बड़ी घटनाओं - मास्टर्स, यूएस ओपन और ब्रिटिश ओपन में प्रवेश किया है। सभी एक कार दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल होने के ठीक चार साल बाद आ रहे हैं।

ब्रिटिश पैर अपने आप में एक आश्चर्यजनक उपलब्धि थी। प्रत्येक दौर में सुधार करने के बाद, होगन ने बढ़त के लिए बंधे अंतिम दिन में प्रवेश किया। उनके 68, फोर-अंडर पार, ने उन्हें ट्रॉफी हासिल की, जिसमें नंबर 5 पर बंकर से खूबसूरती से चिपकाए गए प्रयास थे।

सेंट एंड्रयूज, 1984

80 के दशक की शुरुआत में, टॉम वॉटसन अपने करियर से भाग रहे थे। 84 ब्रिटिश ओपन के समय तक, वह लगातार पांच ओपन जीत चुका था, और सेंट एंड्रयूज में ट्रॉफी जीतकर यह एक रिकॉर्ड-बराबर छक्का बन जाएगा।

अंतिम दौर में पहुंचकर, वॉटसन बढ़त के लिए बंधे हुए थे, और उन्होंने खुद को महान सेव बैलेस्टरोस के साथ बाहर निकालते हुए पाया। जाने के लिए दो छेदों के साथ बंधे हुए, सेव ने नाटकीय रूप से दो-बिंदु का स्विंग बनाया और दूसरी बार प्रसिद्ध ट्रॉफी पर अपना नाम रखा।

स्पैनियार्ड ने चार साल बाद तीसरी बार यह जीत हासिल की, गोल्फ के दिग्गज के रूप में अपना स्थान हासिल किया, जबकि वाटसन ने अपने असाधारण करियर को नई सहस्राब्दी तक जारी रखा, जिससे एकप्रसिद्ध उपस्थिति2009 यूके ओपन में।

टर्नबेरी, 1977

अभी भी मिस्टर वॉटसन के विषय पर, हमने उनकी सबसे प्रसिद्ध ओपन उपस्थिति को अंतिम तक सहेजने का निर्णय लिया है। 'द ड्यूएल इन द सन' के नाम से जाना जाता हैवाटसन और जैक निकलॉस के बीच महाकाव्य तसलीमगोल्फ़िंग लोककथाओं में इतिहास में सबसे मनोरम में से एक के रूप में नीचे चला जाता है।

इस जोड़ी ने पहली बार टर्नबेरी ओपन में पहले तीन राउंड में एक-दूसरे का मिलान किया और ट्रॉफी की खोज में बाकी समूह से दूर हो गए। अंतिम छह होल तक वे दस शॉट आगे थे, जिससे सभी को पता चल गया कि यह उन दोनों में से सिर्फ दो के लिए आया है।

जैसे ही वे इसे अंतिम छेद में ले गए, उनकी कक्षा वास्तव में चमकने लगी। निकलॉस ने बर्डी पाने के लिए 32 फुट का एक राक्षस लगाया, लेकिन वॉटसन ने किसी तरह उसे एक शॉट से एक प्रसिद्ध जीत दर्ज करने के लिए मिला दिया।

तीसरे स्थान पर रहने वाले ह्यूबर्ट ग्रीन ने यह कहते हुए नाटक का सारांश दिया: "मैंने यह गोल्फ टूर्नामेंट जीता। मुझे नहीं पता कि वे दो अन्य लोग कौन सा खेल खेल रहे थे।"

प्रशंसक भी इस बात से सहमत थे कि द्वंद्व कुछ ऐसा था जो इस ग्रह पर बिल्कुल नहीं था।

आईडी:491243:1false2false3false:!x!:: डीबी डेस्कटॉप से:लेनबोड:संग्रह6464:
नया डेटा एकत्र करें / बनाएं
इस लेख को अभी साझा करें:
क्या तुम्हें पता था...?

आरएचएस 2.0

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता


मैच पूर्वावलोकन - दैनिक
टॉक डेली ट्रांसफर करें
मॉर्निंग ब्रीफिंग (सुबह 7 बजे यूटीसी)
नवीनतम स्थानांतरण समाचार, मिलान पूर्वावलोकन और समाचार सीधे अपने इनबॉक्स में प्राप्त करें!